सोलन

रूचि के अनुसार युवाओं को खेलों में भाग लेने के लिए करें प्रोत्साहित-डॉ. राजीव सैजल

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि खेलों में युवाआंे की रूचि के अनुरूप उन्हें विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। डॉ. सैजल गत सांय जिला फुटबाल संघ द्वारा यहां पांच दिवसीय उत्तर क्षेत्रीय दिवा-रात्रि फुटबाल प्रतियोगिता के चौथे दिन के कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे।
डॉ. सैजल ने कहा कि किसी समय में खेलना समय की बर्बादी माना जाता था। किन्तु राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में भारतीय खिलाडि़यों के निरंतर सुधरते प्रदर्शन ने सभी का ध्यान खेलों की तरफ आकर्षित किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में खेल प्रसिद्धि एवं आर्थिक सशक्तिकरण का महत्वपूर्ण स्त्रोत बनकर उभरे हैं। उन्होंने कहा कि अभिभावकों को युवाओं की खेलों में रूचि को उभारना चाहिए तथा यह प्रयास करना चाहिए कि युवा अच्छे खिलाड़ी एवं बेहतर नागरिक बन सकें।
सहकारिता मंत्री ने प्रतियोगिता के आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी। उन्हांेने कहा कि वर्तमान मौसम के दृष्टिगत नियमित खेल खेलना खिलाडि़यों की प्रतिभा एवं कौशल का उत्कृष्ट उदाहरण है। उन्होंने आशा जताई कि ये खेल खिलाडि़यों को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर की तैयारियां करने में सहायक सिद्ध होंगे।
डॉ. सैजल ने इस अवसर पर सेमीफाईनल में पहुंची दिल्ली जाइंट्स, शूलिनी यूनाईटिड, दलबीर अकादमी पटियाला तथा केहर फुटबाल अकादमी जालंधर के खिलाडि़यों का परिचय प्राप्त किया और उन्हें शुभकामनाएं दी।
पहले सेमीफाईनल में दलबीर अकादमी पटियाल ने केहर फुटबाल अकादमी जालंधर को तथा दूसरे सेमीफाईनल में दिल्ली जाइंट्स ने शूलिनी यूनाईटिड को हराकर फाईनल में प्रवेश किया।
प्रदेश खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम गुलेरिया, प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष बलदेव भंडारी, एपीएमसी सोलन के अध्यक्ष संजीव कश्यप, बघाट बैंक के अध्यक्ष तथा जिला भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष पवन गुप्ता, बीडीसी कंडाघाट के पूर्व अध्यक्ष नंदराम कश्यप, भाजयुमो के जिला अध्यक्ष भरत साहनी, जिला फुटबाल संघ सोलन के अध्यक्ष अरूण शर्मा, उपमंडलाधिकारी कंडाघाट जिनके पास सोलन का कार्यभार भी है डॉ. संजीव धीमान, जिला खेल अधिकारी गोवर्धन सिंह, जिला फुटबाल संघ के सचिव कर्णजीत सिंह, विवेक डोभाल, अन्य सदस्य, गणमान्य व्यक्ति, अधिकारी तथा खिलाड़ी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × 4 =

Most Popular

To Top