मंडी

कोटली : रोजगार मेले में 139 युवाओं को मिला रोजगार

“भारत सरकार श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ” द्वारा “आजादी के अमृत महोत्सव आईकॉनिक सप्ताह” के तहत 7 मार्च 2022 को रोजगार मेले का सफल आयोजन सबडिवीजन कोटली जिला मंडी में किया गया । जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में एसडीएम कोटली आरसी कटोच पहुंचे । इस मौके पर उन्होंने बेरोजगार युवाओं को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाओं के साथ साथ मार्गदर्शन किया तथा मेले में लगे सभी स्टॉलों का निरीक्षण किया।
उपक्षेत्रीय रोजगार अधिकारी उपिंदर सिंह ने बताया कि इस रोजगार मेले में मुख्य रूप से 11 कम्पनियां आई थी जिन्होंने 10वीं, 12वीं , स्नातक एवं आईटीआई फिटर, वैल्डिंग, मैकेनिकल टूल्स , इलेक्ट्रिकल , इलेक्ट्रीशियन, मैकेनिकल और कई अन्य ट्रेडों के लिए उम्मीदवारो का इंटरव्यू लिया गया । इस मेले में एसआईएस सिक्योरिटी, जेड प्लस सिक्योरिटी , लिवगार्ड बैटरीज प्राइवेट लिमिटेड , एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस , रिलायंस निप्पो प्राइवेट लिमिटेड ,मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, मंडी, पुखराज आयुर्वेदा, अलायन्स कन्सल्टेंसी,विशाल मेगा मार्ट मंडी ने इंटरव्यू लिया जिसमें 205 के करीब प्रतिभागियों ने भाग लिया जिनमें से 139 उम्मीदवारों का चयन किया गया और इनमें से 75 युवाओं को एसडीएम कोटली के कर कमलों द्वारा मौके पर नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।
इस मौके पर जिला रोजगार अधिकारी एस आर कपूर ने युवाओं को ऐसे रोजगार मेलों में भाग लेने और रोजगार के अवसरों का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया और उन्होंने एस डी एम रमेश चंद कटोच के साथ नायब तहसीलदार कोटली, वहाँ उपस्थित कोटली पंचायत के उप्रधान मोहन सिंह, आईटीआई कोटली के प्रधानचार्य , जिला परिषद कमलेश कुमारी ,पंचायत समिति सदस्य अरुण कुमार व सभी कम्पनियो के आये पदाधिकारी व बेरोजगार युवाओं का स्वागत किया और इस रोजगार मेले को सफल बनाने के लिए धन्यवाद किया। इस रोजगार मेले में मंच संचालन यंग प्रोफेशनल विप्लव ठाकुर ने किया एवं युवाओं को श्रम एवं रोजगार विभाग, हिमाचल सरकार द्वारा चलाई जा रही स्कीमों की जानकारी दी ।
इस रोजगार मेले को सफल बनाने में क्षेत्रिये रोजगार कार्यालय मंडी ,अनुसूचित जाति /अनिसूचित जनजाति हेतु नेशनल सर्विस सेंटर, NIELET मंडी और उप मंडलाधिकारी कोटली के कर्मचारियों का अहम योगदान रहा ।
वहीँ रोजगार मेले में NIELIT जोकि (MIET- मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी) भारत सरकार की एक संस्था है जिन्होंने रोजगार मेले में आए हुए प्रतिभागियों को आईटी और इलेक्ट्रॉनिकस के बारे में अवगत करवाया प्रतिभागियों को बताया गया NIELIT के कोर्स कैसे उनके करियर के लिए उपयोगी हो सकते हैं ।
इस मौके पर हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के जिला कोऑर्डिनेटर शिवेंदु चौहान भी उपस्थित रहे, जिन्होंने कौशल विकास निगम द्वारा चलायी जा रही स्कीमों के वारे में जानकारी सांझी की। इस मौके पर कश्मीर, विजय कुमार और गुरदास चंद ने पंजीकरण डेस्क पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और नौकरी चाहने वालों को अलग-अलग कंपनी के साथ उनके साक्षात्कार के संबंध में मार्गदर्शन किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

14 − nine =

Most Popular

To Top